Suzuki GSX 8S 2024 : सुजुकी GSX 8S भारत में लॉन्च की डेट और जानें कीमत एंड फीचर्स स्पेसिफिकेशन देखें पूरी जानकारी 

News Ganit
6 Min Read
Suzuki GSX 8S 2024

Suzuki GSX 8S : सुजुकी बहुत जल्द मार्केट में अपनी नई बाइक Suzuki GSX 8S 2024 लॉन्च करने जा रही है। वैसे तो सुजुकी ने ऑटोमोबाइल में कई बाइक्स बनाई हैं, लेकिन अब लॉन्च होने जा रही यह बाइक बहुत ही तेज होगी, यह बड़ी-बड़ी कंपनियों को भी कड़ी टक्कर दे सकती है। बताया जा रहा है कि यह बाइक मार्केट को पूरी तरह से हिला देगी और लोग इस बाइक का माइलेज जानने के लिए काफी उत्सुक हैं। जैसे ही बाइक लॉन्च होगी, इसका माइलेज जरूर सामने आ जाएगा। आज के इस ब्लॉग में मैं आपको इस मोटरसाइकिल के बारे में कुछ महत्वपूर्ण जानकारी दूंगा, इसलिए ब्लॉग को अंत तक जरूर पढ़ें।

Suzuki GSX Motorcycle Feature : फ़ीचर

दोस्तों इस बाइक में आपको आकर्षक फीचर्स देखने को मिलेंगे इसमें डिजिटल कैमरा, ओडोमीटर, स्टिमोमीटर, फुल गैजेट, टेक्नो मीटर स्टैंड स्केल, दो ट्रिप मीटर, इंडिकेटर क्लॉक सिस्टम, फ्रंट स्टोरेज बॉक्स आदि शामिल है इसमें आपको सेट स्टोरेज बॉक्स, हेडलाइट, ब्रेक टेल लाइट, टर्न सिग्नल, पास लाइक, स्टार्ट टाइप इलेक्ट्रिक स्टांप, कॉल स्विच स्टीम, स्ट्रेंथ कोलोराडो ब्रिक्स ग्रेप रेल जैसे कई फीचर्स देखने को मिलेंगे जानकारी के लिए पोस्ट को अंत तक पढ़ें

FeatureDetails
Engine Capacity776 cc
Transmission6-speed, with 1st gear down, remaining 5 gears up
Weight202 kg
Fuel Tank Capacity14 liters
Seat Height810 mm
Front SuspensionInverted telescopic, coil spring, oil-damped soaker
Rear SuspensionLink-type single shock, coil spring, oil-damped
Braking SystemDual-channel ABS, disc brakes (front and rear)
TyresTubeless
Headlight DesignPointed, aggressive
Launch DateEstimated around September 30, 2024
Estimated Price₹10,00,000 to ₹11,00,000
Colors3 different color options
Additional FeaturesDigital camera, odometer, trip meters, clock system, front storage box, headlight, brake tail light, etc.

Read Also : Delhi New Chief Minister Atishi : दिल्ली की सीएम आतिशी ने ली शपथ, दिल्ली को आज मिलेगा नया मुख्यमंत्री, आतिशी के साथ 5 मंत्री भी लेंगे शपथ, जानें पूरी जानकारी

 

New Bike Suzuki GSX 8S Design : डिजाइन

दोस्तों अगर सुजुकी GSX 8S के डिजाइन की बात करें तो सामने वाले हिस्से में आपको काफी नुकीला हेडलाइट डिजाइन देखने को मिलेगा, आईएस व्हील का प्रकार भी काफी आक्रामक और बेशकीमती है। बाइक की बात करें तो इसमें आपको तीन अलग-अलग रंग देखने को मिलेंगे, यानी यह बाइक तीन रंगों में उपलब्ध है। तो इसकी बॉडी कमाल की है।

इस तरह की बाइक खरीदने में आपको कोई परेशानी नहीं होगी। आपको मजबूत डाउनलोड सीट मिलती है और पीछे वाले हिस्से में शानदार लिफ्ट मिलती है, आपको ऐसा फील आता है जैसे आप हवा में बैठे हों, इंजन चेसिस को भी मजबूत ट्राइजियम से बांधा गया है, तो डिजाइन के मामले में यहां बाइक कई खतरनाक लुक के साथ बाजार में उतारी जाएगी।

 

Suzuki GSX 8S 2024
                                                                                         Suzuki GSX 8S 2024

 

Suzuki GSX 8S Launch Date in india : भारत में लॉन्च डेट

Suzuki GSX 8S Launch Date : दोस्तों आपको बताना चाहते है की Suzuki GSX-8s बाइक अभी मार्केट में लांच नहीं हुई है लेकिन कुछ जानकारी मिली है जिससे पता चलता है की यह बाइक Suzuki GSX-8S 30 सितम्बर 2024 के आस पास लांच होगी। और अगर इसकी कीमत की बात करे तो इस बाइक की अनुमानित कीमत इसकी संभावित प्राइस रेंज 10,00,000 रुपये से 11,00,000 रुपये है।

Suzuki GSX 8S Engine : इंजन

इंजन की बात करें तो दोस्तों आप लोग जानना चाहते हैं कि इंजन की पावर 776 सीसी है और इस बाइक में आपको 6 स्पीड इंजन गियर देखने को मिलेंगे जिसमें पहला गियर नीचे की तरफ जाएगा और बाकी के पांच गियर एपी की तरह ऊपर की तरफ जाएंगे और इस बाइक का कुल वजन 202 किलोग्राम है और इसके फुल टैंक में 14 किलोलीटर ईंधन होता है, सीट की बात करें तो इसकी ऊंचाई 810 मिमी है, इसके इंजन के बारे में अभी इतनी ही जानकारी मिली है।

Suzuki GSX 8S Bike 2024 : सस्पेंशन और ब्रेकिंग सिस्टम

इस सुजुकी मोटरसाइकिल के फ्रंट में ड्रॉप, इनवर्टेड टेलिस्कोपिक कॉइल स्प्रिंग ऑयल डैम्प्ड सोकर दिया गया है और असली ड्रॉप में आपको लिंक टाइप सिंगल शॉक कॉइल स्प्रिंग ऑयल डैम्प्ड ड्रॉप दिया गया है जो कि इनवर्टेड टेलिस्कोपिक कॉइल स्प्रिंग ऑयल डैम्प्ड सोकर है। सुजुकी जीएस 8x में ब्रेकिंग के लिए डुअल चैनल एबीएस सिस्टम दिया गया है

जिसके फ्रंट में आपको डिस्क ब्रेक देखने को मिलेंगे और असली में भी आपको डिस्क ब्रेक देखने को मिलेंगे जो कि बाइक को तुरंत या एक जगह पर खड़े होकर कंट्रोल करने में मदद करेंगे। और इस मोटरसाइकिल में आपको ट्यूबलेस टायर देखने को मिलेंगे जो कि ट्यूबलेस टायर होते हैं।

 

Share This Article
Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *