Royal Enfield Himalayan 450 Launched: दिल छू लेगी ये रॉयल एनफील्ड की हिमालयन नयी बाइक!

News Ganit
6 Min Read

Royal Enfield Himalayan 450 Launched: Company ने अभी के मॉडल की तुलना में एक नए फीचर्स स्पेसिफिकेशन और डिजाइन के साथ में लॉन्च किया है जिसमें एक नया शेरपा का इंजन भी देखने को मिल रहा है। जैसा कि हम सभी जानते हैं कि काफी लंबे समय के बाद रॉयल एनफील्ड ने बिल्कुल ही नहीं Himalayan 450 की कीमत की घोषणा की है।

चेन्नई स्थित बाइक निर्माता ने इस महीने की शुरुआत में ही नए पीढ़ी की Himalayan 450 की कीमत को छोड़कर उसकी Quality, Design का खुलासा कर दिया था। हम आपको बता दे की अब Royal Enfield ने गोवा में चल रहे मोटोवर्स जिसे हम पहले राइडर मेनिया कहते थे) एडवेंचर टूरर के नवीनतम Edition  इसकी कीमतों का खुलासा किया है। 

Read Also: Tata Nano Electric की धमाकेदार एंट्री! इलेक्ट्रिक सेगमेंट में बड़ा टर्न, सामने आई जबरदस्त खबर!

Royal Enfield Himalayan 450 Price and Variants

हम आप सभी को बता दे Himalayan 450 कि इसकी शुरुआती कीमत ₹2,59,000 से शुरू होता है और ₹2,84,000 रुपए तक जाती है यह Ex-showroom price के साथ में बताया है। यह कीमत 31 दिसंबर 2023 तक वैलिड रहने वाला है Royal Enfield नई हिमालय को लगभग तीन Variant Base पास और समिट में करने वाला है।

Royal Enfield Himalayan 450
Royal Enfield Himalayan 450 Price and Variants
Variant and ColorsEx-showroom price
Base- Kaza BrownRs 2.69 lakh/-
Pass- Slate Himalayan SaltRs 2.74 lakh/-
Pass- Slate Poppy BlueRs 2.74 lakh/-
Summit- Kamet WhiteRs 2.79 lakh/-
Summit Hanle BlackRs 2.84 lakh/-
Royal Enfield Himalayan 450

अगर हम इस बाइक की कलर ऑप्शन की बात करे तो ये Base- Kaza Brown में आपको देखने को मिल जायेगा, जबकि मिड-स्पेक पास वैरिएंट स्लेट Himalayan Salt and Slate Poppy Blue रंगो में देखने को मिल जायेगा, टॉप-स्पेक समिट ट्रिम दो रंगो Helen Black and Comet White में आपको देखने को मिल जाइएगा।

Read Also: Redmi Note 13 Pro 5G Launch Date in India: धांसू फीचर्स के साथ रेडमी लाया यह सबसे सस्ता स्मार्टफोन!

Royal Enfield Himalayan 450 Dimensions

Royal Enfield Himalayan 450 Dimensions
Royal Enfield Himalayan 450 Dimensions

Himalayan के Latest editions में सिटिंग के तीन ऑप्शन मिलते है एक Standard सीट हाइट 825 mm, कम सीट की हाइट 825 mm और लम्बाई सीट हाइट 845 mm है। इसी के साथ साथ यह एक रैली किट के साथ मिल जाता है जो सीट की हाइट 855 mm तक बढ़ा देता है। व्हीलबेस और ग्राउंड क्लीयरैंस को 45 mm और 10 mm तक बढ़ाया गया। इस बाइक की कर्ब वेट 3 किलो से कम रखा गया है।

Royal Enfield Himalayan 450 Features

नई Royal Enfield Himalayan 450 में आप सभी को फुल LED हेडलाइट और Turn Indicator जैसे फीचर्स की बहुत ही लम्बी लिस्ट है। इस बाइक की सबसे बड़ी आकर्षक एक पूरी तरह से Digital TFT इंस्ट्रूमेंट कंसोल है जो की Google Maps के जरिये संचालित इन-बिल्ट नेविगेशन, ब्लूटूथ के जरिये Smartphone कनेक्टिविटी और Bluetooth प्लेबैक को पैक करेगा।

Royal Enfield Himalayan 450 Features
Royal Enfield Himalayan 450 Features

हम आप सभी को बता देना चाहते है की ऑफर्स पर कई तरह के अन्य सुविधाओं में C Type USB चार्जिंग पोर्ट, राइड बाय वायर और स्वीचेबल रियर ABS शामिल है। इसी के साथ में इसमें से ज्यादा तरह सहायक उपकरण वर्त्तमान में homologation के अधीन होगा।

Royal Enfield Himalayan 450 Specifications

Royal Enfield Himalayan 450
Royal Enfield Himalayan 450 Specifications

Royal Enfield Himalayan 450 को पावर देने के लिए इसमें एक नया 452cc का सिंगल सिलेंडर, लिक्विड कूल्ड Engine है जिसे शेरपा 450 कहा जाता है, रॉयल एनफील्ड की पहली liquid कूलर मोटर, यह यूनिट 8 हजार RPM पर 39.5 PS की पावर तथा 6 हजार 500 RPM पर 40 Nm का टॉर्क पैदा करता है।

Join our Telegram ChannelClick Here
Official WebsiteClick Here
Royal Enfield Himalayan 450

Read Also

Share This Article
Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *