Warivo CRX Electric Scooter 2024 : वारिवो सीआरएक्स इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च किया हाई स्पीड स्कूटर जाने फीचर्स एंड कीमत डिजाइन

News Ganit
8 Min Read
Warivo CRX Electric Scooter

Warivo CRX Electric Scooter Price : वारिवो सीआरएक्स इलेक्ट्रिक स्कूटर कीमत फीचर्स इलेक्ट्रिक स्कूटर की एंट्री हो गई है। जी हां, इस बार मोटर ने पहली बार हाई-स्पीड इलेक्ट्रिक स्कूटर में वारिवो सीआरएक्स लॉन्च किया, Warivo CRX Electric Scooter 2024 जिसकी कीमत 79,999 रुपये है और फीचर्स के मामले में यह सुपर से भी ऊपर है। – दोहरे टाइप-सी पोर्ट के साथ, 42 किलोवाट जैसे बहुत बड़े अनुप्रयोग प्रदान किए जाते हैं। वेरिवो मोटर्स उन्नत व्यवसाय, स्मार्ट तकनीक और अन्य उच्च विचारधाराओं को शामिल करते हुए उत्तर और पूर्व के सपनों का एक अच्छा विकल्प प्रदान करता है।

Warivo CRX Color Opciones : कलर ऑप्शन

वरीवो सीआरएक्स को 5 minutos या गया है, जो कि पॉपी रेड, वि ंटर वाइट, ल्यूक्स ग्रे, ऑक्सफर्ड ब्लू और रेवेन ब्लैक हैं। जल्द ही इसकी बिक्री शुरू हो जाएगी। यहां बता अ पीड स्कूटर है और इससे पहले लो-स्पीड स ्कूटर सेगमेंट में कंपनी की अच्छी प्रजेंस है।

Warivo CRX Electric Scooter : लुक और डिजाइन

वेरिवो CRX के लुक और डिजाइन की बात करें तो यह देखने में काफी अच्छा लगता है। इस शानदार डिजाइन वाली इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल में प्लास्टिक की मजबूत बॉडी का इस्तेमाल किया गया है, जो किसी भी रोड कंडीशन में इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल की सेहत का खास ख्याल रखती है। बाद में मोटरसाइकिल के बाकी हिस्सों में प्रोजेक्टर हेडलैंप, मोटरसाइकिल टेललैंप और टर्न इंडिकेटर्स, फोर्ट कैंटेड और स्ट्रिप सीट, मजबूत शॉक एब्जॉर्बर, कॉम्बी ब्रेकिंग सिस्टम, टेलिस्कोपिक ड्रॉपर समेत कई बाहरी खूबियां हैं। इस क्लास को सभी आयु वर्ग के लोगों के साथ-साथ महिलाओं की शिक्षा को ध्यान में रखते हुए पेश किया गया है।

 

Read Also :  Chief Minister Youth Entrepreneur Yojana : उद्यमी बने युवा सरकार देगी ब्याज मुक्त ऋण मुख्यमंत्री योगी जी ने कहां

 

Warivo CRX Electric Scooter Features : फीचर्स

वेरिवो सीआरएक्स की खूबियों की बात करें तो इसमें कलर डिस्प्ले है, जो बैटरी स्टेटस, रेंज, स्पीडोमीटर, ओडोमीटर, राइडिंग मोड समेत कई खूबियां दिखाता है। इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में 42 लीटर का बड़ा अंडर सीट स्टोरेज स्पेस है, जिसमें दो हेलमेट फिट हो सकते हैं और फिर भी बैग रखने की जगह है। अगर आप बाजार जाते हैं तो इसमें ढेर सारी सब्जियां और ग्रॉसरी का सामान स्टोर किया जा सकता है। इसके अलावा इसमें मोबाइल चार्जिंग पॉइंट (टाइप-सी और यूएसबी), 150 किलोग्राम लोडिंग क्षमता समेत कई खूबियां हैं। UL2271 स्टैंडर्ड सर्टिफिकेशन इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की सुरक्षा और मजबूती को साबित करता है।

FeaturesDetails
Price₹79,999
Battery Capacity2.3 kWh
Range (Eco Mode)85-90 km per charge
Range (Power Mode)70-75 km per charge
Charging PortsDual Type-C and USB
Loading Capacity150 kg
Color OptionsPoppy Red, Winter White, Lux Gray, Oxford Blue, Raven Black
Under Seat Storage42 liters (fits 2 helmets and extra space for bags)
Safety CertificationsUL2271 standard (fireproof, waterproof, blast-proof battery)
Battery Management SystemAdvanced BMS with temperature sensors and Climacool technology
DisplayColor display showing battery status, speedometer, odometer, riding mode
Design FeaturesStrong plastic body, projector headlamp, motorcycle taillamp, turn indicators, combi braking system, telescopic dropper, shock absorbers, designed for all age groups including women
Target MarketNorth, East, expanding to Gujarat, Maharashtra, and South India (50 exclusive stores, 50 multibrand stores, aiming for 150 stores soon)
Special DesignLightweight, easy handling, comfortable seat, especially suitable for women and city commuters
Production Expectations8000 units targeted for interim financial year

 

Warivo CRX Electric Scooter : बैटरी, रेंज और स्पीड

वेरिवो CRX इलेक्ट्रिक स्कूटर 2.3 kwh बैटरी द्वारा संचालित है जो एक बार चार्ज करने पर इको मोड में 85-90 किमी और पावर मोड में 70-75 किमी की वास्तविक रेंज देने में सक्षम है। CXR एक उन्नत वाटरप्रूफ, फायरप्रूफ और ब्लास्ट-प्रूफ बैटरी से लैस है जो तापमान सेंसर और एक मजबूत बैटरी प्रबंधन प्रणाली (BMS) के साथ स्कूटर को ओवरहीटिंग से बचाता है। इसके अलावा, क्लाइमाकूल तकनीक यह सुनिश्चित करती है कि बैटरी लंबी सवारी के दौरान ठीक से काम करे।

 

Warivo CRX Electric Scooter
                                                                                        Warivo CRX Electric Scooter

 

Warivo CRX Electric Scooter : इलेक्ट्रिक स्कूटर

व्रिवो सीआरएक्स इलेक्ट्रिक स्कूटर के लॉन्च के मौके पर व्रिवो मोटर्स के निदेशक राजीव गोयल ने कहा कि सीआरएक्स स्कूटर जलवायु और परिवहन चुनौतियों का समाधान है। हम हमेशा से हर व्यक्ति को परिवहन के सुरक्षित, टिकाऊ और किफायती साधन उपलब्ध कराने का प्रयास करते रहे हैं और इसी सोच के साथ हमने सीआरएक्स को बाजार में उतारा है।

वहीं व्रिवो मोटर्स के सीईओ शम्मी शर्मा ने कहा कि हमने इस ई-स्कूटर को आज के भारतीय उपभोक्ताओं को ध्यान में रखकर तैयार किया है। यह स्कूटर ‘सबकी सवारी’ के वादे के साथ सभी उपभोक्ताओं की उम्मीदों पर खरा उतरेगा। उन्होंने कहा कि आने वाले समय में कंपनी 3 नए उत्पाद लॉन्च करेगी, जिसमें एक इलेक्ट्रिक लोडर भी शामिल है, जो बी2बी उद्देश्य के लिए है।

Warivo CRX Electric Scooter : डीलरशिप का होगा विस्तार

हरियाणा, पंजाब, उत्तर प्रदेश और बिहार के साथ-साथ राजस्थान भी वेरिवो मोटर्स के लिए बड़े बाजार हैं और आने वाले समय में यह गुजरात और महाराष्ट्र के साथ-साथ दक्षिण भारतीय राज्यों में भी अपनी हिस्सेदारी बढ़ाने की तैयारी कर रही है। कंपनी के पास 50 एक्सक्लूसिव स्टोर और 50 मल्टीब्रांड स्टोर हैं। अगले 3 से 6 महीनों के भीतर 50 और स्टोर वर्चुअली खुलेंगे और फिर कुल 150 स्टोर में हमारे इलेक्ट्रिक उत्पाद बेचे जाएंगे। कंपनी को उम्मीद है कि अंतरिम वित्त वर्ष में वेरिवो CRX की 8000 यूनिट्स की पैकेजिंग की जाएगी।

वरिवो सीआरएक्स इलेक्ट्रिक स्कूटर महिलाओं के लिए खास

वैरिवो CRX को भी खास तौर पर महिलाओं के लिए डिज़ाइन किया गया है। इसका हल्का वजन, हैंडलिंग में आसानी और आरामदायक टेबल सीट इसे हर उम्र और वर्ग के लोगों के लिए उपयुक्त बनाती है। इसे खासकर उन महिलाओं के लिए बेहतर विकल्प माना जा सकता है जो शहर में कम समय बिताती हैं। अगर आप इस पैकेज में हैं और बच्चों के लिए भी देखना चाहती हैं, तो लड़कियों के लिए टॉप 6 बेस्ट स्कूटर की लिस्ट आपके लिए काफी मददगार साबित हो सकती है।

Share This Article
Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *