Tata Zeeta Electric Cycle : टाटा जीटा इलेक्ट्रिक साइकिल सिंगल चार्ज में देगी 30 KM की रेंज, जानिए इसके फीचर्स और कीमत?

News Ganit
6 Min Read
Tata Zeeta Electric Cycle

Tata Zeeta Electric Cycle : टाटा जीटा इलेक्ट्रिक साइकिल सिंगल चार्ज में देगी 30 KM की रेंज, जानिए इसके फीचर्स और कीमत?

टाटा जेटा इलेक्ट्रिक साइकिल आजकल पेट्रोल की बढ़ती कीमतों और पर्यावरण के प्रति जागरूकता के कारण लोग तेजी से इलेक्ट्रिक वाहनों की ओर रुख कर रहे हैं। इस बदलते समय में इलेक्ट्रिक साइकिल भी काफी लोकप्रिय हो रही हैं, क्योंकि ये सस्ती होने के साथ-साथ पर्यावरण के लिए सुरक्षित भी हैं। अगर आप एक अच्छी इलेक्ट्रिक साइकिल खरीदने की सोच रहे हैं, तो टाटा जेटा इलेक्ट्रिक साइकिल आपके लिए एक बेहतरीन विकल्प हो सकती है।

यह साइकिल 30 किलोमीटर की रेंज देती है, जो इसे छोटी और लंबी दूरी की यात्रा के लिए ए क बेहतरीन विकल्प बना सकती है। आज इस लेख में हम आपको टाटा जेटा इलेक्ट्रिक साइकिल के बारे में सारी जानकारी देंगे जैसे इसका डिज़ाइन और फीचर्स और इसकी कीमत कितनी है और भी बहुत कुछ, इसलिए इस ब्लॉग को शुरू से अंत तक पढ़ें।

 

Read Also : Apple iphone 16 Pro Max : एप्पल आईफोन 16 प्रो मैक्स 2024 रिलीज डेट, दमदार स्मार्टफोन, जाने लॉन्च डेट और फीचर्स एंड कीमत

 

Tata Zeeta Electric Cycle Features : फीचर्स

इसके अलावा टाटा जेटा इलेक्ट्रिक साइकिल में कई बेहतरीन फीचर्स दिए गए हैं, जो इसे एक बेहतरीन इलेक्ट्रिक साइकिल बनाते हैं। इसमें 250 वॉट का BLDC मोटर इस्तेमाल किया गया है, जो साइकिल की शक्ति और मजबूतता बढ़ाता है। इसमें आरामदायक सीट, पावरफुल बैटरी पैक, डिस्क ब्रेक और डिजिटल स्पीडोमीटर भी हैं। ये सभी फीचर्स मिलकर साइकिल को न सिर्फ आरामदायक बल्कि सुरक्षित भी बनाते हैं। इस साइकिल में आपको शानदार और बेहतरीन राइडिंग स्टाइल मिलेगा, जो आपके हर सफर को आरामदायक और सुरक्षित बनाएगा।

Feature CategoryDetails
Bike AssemblySKD (85% Assembled)
BB FittingCartridge type Cotter-less
Brake LeversHalf Alloy
BrakesDisc Brakes
Crank SetCotter-less Chain wheel set with wide crank & guard
ForkThreadless rigid fork
Frame27.5 TIG Welded Steel Frame with internal cabling
Freewheel18 Teeth Full Ball
Handle Barस्टील एमटीबी प्रकार ओवरसाइज़ हैंडल बार
HeadsetThreadless Headset, ED Black
HubSteel
PedalPlastic Body reflectorized
RimDouble wall Al Alloy Rim
SaddlePU Padded with Quick Release
Tyre & Tube27.5X2.10 Nylon Tyre
Battery36V (Li-ion)
Charging Time3 Hours
DisplaySOC Display
Max Speed (Without Pedal)< 25 Kmph
Motor250W BLDC Hub Motor
Range/ChargeRange (Pedal assist) < 30 Kms
Battery PlacementInside frame

 

Tata Zeeta Electric Cycle
                                                                                                   Tata Zeeta Electric Cycle

 

Tata Zeeta Electric Cycle Battery and Range : बैटरी और रेंज

टाटा ज़ेटा इलेक्ट्रिक साइकिल की सबसे बड़ी खासियत इसकी बैटरी और रेंज है। इसमें 6AH की बैटरी है, जो सिर्फ़ 3 घंटे में पूरी तरह चार्ज हो जाती है। एक बार पूरी तरह चार्ज होने के बाद, यह साइकिल 30 किलोमीटर तक की दूरी तय कर सकती है, जो इसे शहरी इलाकों में छोटी और मध्यम दूरी की यात्रा के लिए सबसे अच्छा विकल्प बनाती है। अपनी शक्तिशाली मोटर की वजह से, यह साइकिल 25 किलोमीटर प्रति घंटे की टॉप स्पीड तक पहुँच सकती है, जो इसे शहर के ट्रैफ़िक में भी तेज़ और कुशल बनाती है। आप आराम से इस साइकिल से मौज-मस्ती कर सकते हैं।

Tata Zeeta electric cycle Frame and Design : फ्रेम एंड डिजाइन

टाटा ज़ेटा का फ्रेम हल्के लेकिन मजबूत एल्युमीनियम से बना है जो इसे टिकाऊ बनाता है। इसका डिज़ाइन स्टाइलिश और एर्गोनोमिक है जो न केवल इस साइकिल को आकर्षक बनाता है बल्कि इसे चलाना भी आसान बनाता है। इसका लो फ्रेम डिज़ाइन महिलाओं और बुजुर्गों के लिए भी अच्छा है ताकि वे आसानी से इस पर चढ़ सकें और उतर सकें।

Tata Zeeta electric cycle Brakes Suspension : ब्रेक और सस्पेंशन

सुरक्षा के लिए इस साइकिल में दोनों पहियों पर डिस्क ब्रेक दिए गए हैं जो किसी भी आपात स्थिति में तुरंत ब्रेक लगाने में सक्षम हैं। इसके अलावा इस साइकिल में फ्रंट सस्पेंशन भी दिया गया है जो खराब सड़कों पर भी आरामदायक है।

Tata Zeeta Electric Cycle Price : कीमत

टाटा ज़ेटा इलेक्ट्रिक साइकिल की कीमत भारतीय बाजार में ₹26,995 है, जो इसे एक किफायती और बेहतरीन कीमत पर उपलब्ध है। जो न केवल पर्यावरण के अनुकूल है बल्कि अपने उन्नत फीचर्स और बेहतरीन रेंज के साथ आपके दोस्तों की भी ज़रूरतों को पूरा करता है।

 

 

Share This Article
Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *