Stock Market : शेयर बाजार बोफा का कहना है कि अगस्त 2025 तक 19% की वृद्धि के संकेत दे रहा है

News Ganit
5 Min Read
Stock Market Today

Stock Market : शेयर बाजार बोफा का कहना है कि अगस्त 2025 तक 19% की वृद्धि के संकेत दे रहा है

Stock Market : बैंक ऑफ अमेरिका के अनुसार, एसएंडपी 500 ने अभी एक तेजी का संकेत दिखाया है जो अगस्त 2025 तक 19% की बढ़त का संकेत देता है। बैंक ने साल-दर-साल लगातार 12 महीनों के सकारात्मक शेयर बाजार लाभ पर प्रकाश डाला। संकेत बताते हैं कि अप्रैल में कमजोरी के बावजूद, इक्विटी में अभी भी तेजी है।

बैंक ऑफ अमेरिका के अनुसार, शेयर बाजार ने अभी तेजी का संकेत दिया है, और यह बताता है कि अगस्त 2025 तक एसएंडपी 500 19% बढ़कर 6,000 हो सकता है। मंगलवार को एक नोट में, बैंक ऑफ अमेरिका के तकनीकी विश्लेषक स्टीफन सुटमेयर ने इस बात पर प्रकाश डाला कि एसएंडपी 500 ने लगातार 12 महीनों में साल-दर-साल सकारात्मक लाभ दर्ज किया है।

 

Read Also : Hero Mavrick 440 हीरो मैवरिक 440 की डिलीवरी शुरू, देखें फीचर्स और कीमत 

 

दूसरे शब्दों में, मार्च 2023 से मार्च 2024 तक, एसएंडपी 500 में हर महीने साल-दर-साल सकारात्मक रिटर्न मिला। यह तेजी का संकेत पिछले साल की घटना के बिल्कुल विपरीत है, जब एसएंडपी 500 ने अप्रैल 2022 से मार्च 2023 तक साल-दर-साल नकारात्मक लाभ के साथ लगातार 12 महीने दिए।

Stock Market Today
                                                                                                  Stock Market Today

 

सुटमेयर ने कहा, “अप्रैल 2023 ने साल-दर-साल सकारात्मक रिटर्न के साथ इस मंदी की लकीर को तोड़ दिया।” “हमने इसे अमेरिकी इक्विटी के लिए एक तेजी से पृष्ठभूमि संकेत के रूप में देखा, और तब से एसपीएक्स 20% से अधिक बढ़ गया है।” चला गया है।” जो सकारात्मक संकेत अभी उभरा है, वह निवेशकों के लिए एक अनुस्मारक है कि अप्रैल में शेयर बाजार की कमजोरी के बावजूद, एसएंडपी 500 लगभग 4% नीचे, शेयरों में दीर्घकालिक रुझान अभी भी ऊपर है। और इससे पता चलता है कि हो सकता है आगे लाभ मिलेगा.

 

सुटमेयर ने कहा, Suttmeyer said,

सुटमेयर के अनुसार, ऐतिहासिक औसत के आधार पर, सकारात्मक रिटर्न की मासिक श्रृंखला वर्तमान 12 महीनों से 20 महीनों तक बढ़ सकती है, जो शेयरों के लिए 17% लाभ के अनुरूप होगी। इस बीच, ऐतिहासिक आंकड़ों के आधार पर, सकारात्मक रिटर्न की औसत अवधि 14% की बढ़त के साथ 17 महीने तक बढ़ सकती है। इससे पता चलता है कि S&P 500 अगस्त 2025 तक 6,000 तक और नवंबर 2025 तक 6,150 तक पहुंच सकता है।

लेकिन अल्पावधि में, शेयरों में जारी कमजोरी के बीच, सुटमेयर ने कहा कि निवेशकों को एसएंडपी 500 के लिए 5,000 के संभावित समर्थन स्तर के साथ-साथ 4,600 से 4,800 की सीमा पर नजर रखनी चाहिए। वे समर्थन स्तर 9% तक की संभावित गिरावट का प्रतिनिधित्व करते हैं, जो दर्शाता है कि शेयरों के लिए वर्तमान जोखिम/इनाम प्रोफ़ाइल आकर्षक बनी हुई है।

US Stock Market : अमेरिकी शेयर बाजार

Stock Market Today : अमेरिकी शेयर सूचकांक मंगलवार की सुबह ऊंचे थे, क्योंकि निवेशकों ने मजबूत कॉर्पोरेट आय के बाद घाटे की एक श्रृंखला को उलटने की कोशिश की। पहली तिमाही के उम्मीद से बेहतर प्रदर्शन के दम पर यूनाइटेडहेल्थ, मॉर्गन स्टेनली और बैंक ऑफ अमेरिका जैसी कंपनियों के शेयरों ने प्री-मार्केट ट्रेडिंग में छलांग लगा दी। फैक्टसेट के अनुसार, अब तक लगभग 80% कंपनियों ने कमाई के अनुमान को पीछे छोड़ दिया है।

सीआईबीसी प्राइवेट वेल्थ यूएस के पोर्टफोलियो मैनेजर ब्रायन रीली ने कहा, “हालांकि कई निगमों को साल के बाकी हिस्सों की तुलना में पहली तिमाही में कमजोर आय की उम्मीद थी, लेकिन हमारा मानना है कि पूर्व मार्गदर्शन अत्यधिक रूढ़िवादी था और कमाई आसानी से उम्मीदों से बेहतर रही।” दे देंगे।” ”पहली तिमाही की आय का मौसम पटरी पर है।” ऐसी रिपोर्टें उन निवेशकों का विश्वास वापस लाने में मदद कर रही हैं जो हाल के दिनों में घबराए हुए थे,

चाहे भू-राजनीति के कारण या ब्याज दर में देरी के कारण। वे चिंताएं मंगलवार को भी बढ़ती रहीं, 10-वर्षीय ट्रेजरी उपज इस सप्ताह पांच आधार अंक बढ़कर 4.686% हो गई। फेड बुधवार को अपनी बेज किताब जारी करेगा, जिसकी शुरुआत मंगलवार को वाइस चेयरमैन फिलिप जेफरसन की टिप्पणियों से होगी।

 

 

Share This Article
Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *