Ola Electric Scooter Gen 3 : ओला इलेक्ट्रिक स्कूटर जेन 3 प्लेटफॉर्म के नए बदलाव और फीचर्स का खुलासा, जानें कीमत   

News Ganit
6 Min Read
Ola Electric Scooter Gen 3

Ola Electric Scooter Gen 3 : ओला इलेक्ट्रिक स्कूटर जेन 3 प्लेटफॉर्म के नए बदलाव और फीचर्स का खुलासा, जानें कीमत   

Ola Gen 3 : दोस्तों ओला इलेक्ट्रिक ने अपने नए जेन 3 प्लेटफॉर्म का पहला लुक पेश कर दिया है। इस प्लेटफॉर्म पर बने क्लासिक्स में बेहतर बैटरी, ज्यादा पावर और एडवांस फीचर्स होंगे। दोस्तों, ओला कंपनी का दावा है कि यह जेन 3 प्लेटफॉर्म से ज्यादा सस्ता और मजबूत और सुरक्षित होगा।

ओला इलेक्ट्रिक ने अपने अभूतपूर्व जनरेशन 3 इलेक्ट्रिक स्कूटर प्लेटफॉर्म का अनावरण किया है, जो इलेक्ट्रिक वाहनों के विकास क्या है। अपने जनरेशन 2 प्लेटफॉर्म की सफलता पर निर्माण करते हुए, जिसने जनरेशन 3 प्लेटफॉर्म अपने अभिनव और स्केलेबल डिज़ाइन के साथ नए मानक स्थापित करने के लिए तैयार है।

दोस्तों, ओला कंपनी के सीईओ का कहना है कि इस नए जेन 3 प्लेटफॉर्म का इस्तेमाल करके वह कई नए और दमदार स्कूटर बाजार में उतारेगी। इसमें आम बाइकर्स के इस्तेमाल के लिए कम्यूटर स्कूटर के साथ-साथ स्पोर्टी लुक और लंबी यात्रा के लिए टूरिंग स्कूटर भी शामिल होंगे। दोस्तों, ओला कंपनी पहले ही घोषणा कर चुकी है कि वह अपनी खुद की बैटरी और बैटरी सेल बनाने की तैयारी कर रही है और कंपनी ने टीजर वीडियो में इस बात का इशारा भी दिया है।

 

Read Also : JH Ev Alfa R3 Electric Scooter : जेएच इव अल्फा आर3 इस इलेक्ट्रिक स्कूटर के आगे सब फेल, जानें इसके फीचर्स और कीमत

 

Ola Electric Gen 3 : Features फीचर्स

ओला ने अपने ओला इलेक्ट्रिक जेन 3 स्केच में ADAS (एडवांस्ड असिस्टेंस ड्राइवर सिस्टम) जैसे अल्ट्रा-स्मार्ट फीचर सपोर्ट की भी बात की है। हालाँकि, कुछ समय पहले ओला एस1 क्लास को इस फीचर के साथ टेस्टिंग के दौरान देखा गया था।

FeatureDetails
Platform NameGen 3
Battery TechnologyIntroduction of 4689 battery cells with higher energy density compared to 2170 cells
Battery StructureNew battery surrounded by aluminum frames for enhanced strength
Processor CountReduced to 1 processor, down from 10 and 4 in Gen 1 and Gen 2, respectively
Design ImprovementsRedesigned structure for better integration of motor, battery, and electronics
Advanced FeaturesSupport for ADAS (Advanced Driver Assistance System)
Product RangeIncludes commuter scooters and touring scooters
Company AnnouncementsPlans to manufacture its own batteries and battery cells, with a teaser video hinting at this
First Electric ScooterOLA Roadster
Platform BenefitsClaims of being cheaper, stronger, and safer compared to Gen 2 platform
Innovative DesignScalable design building on the success of Generation 2 platform

 

Ola Electric Gen 3 Platform : प्लेटफॉर्म

ओला इलेक्ट्रिक कंपनी ने अपना पहला इलेक्ट्रिक स्कूटर OLA Roadster लॉन्च करने के साथ ही एक और बड़ा ऐलान किया है। कंपनी ने अपने अपकमिंग स्केच के लिए एक नए और बेहद ही कमाल के प्लेटफॉर्म Gen 3 से पर्दा उठाया है। इस नए प्लेटफॉर्म की एक झलक एक टीजर वीडियो के जरिए दी गई है, जिसमें कई खास फीचर्स का भी जिक्र किया गया है।

 

Ola Electric Scooter Gen 3
                                                                                  Ola Electric Scooter Gen 3

 

Ola Electric Scooter Gen 3 Battery : बैटरी

ओला कंपनी ने यह भी दावा किया है कि नई ओला इलेक्ट्रिक जेन 3 में 4689 बैटरी सेल न केवल आकार में बड़ी होंगी बल्कि उनकी पावर क्षमता भी बहुत ज़्यादा होगी। ऐसा इसलिए संभव हो पाया है क्योंकि इनका ऊर्जा घनत्व मौजूदा 2170 बैटरी सेल से कहीं ज़्यादा मज़बूत है।

Ola Electric Gen 3 Design : डिज़ाइन

कंपनी ने यह भी दावा किया है कि इसके प्लेटफॉर्म के डिजाइन में कई बदलाव किए गए हैं। मोटर, बैटरी और इलेक्ट्रॉनिक्स को एक साथ बेहतर तरीके से फिट करने के लिए पूरे स्ट्रक्चर को फिर से डिजाइन किया गया है। नई Gen 3 बैटरी के चारों ओर अब एल्युमिनियम से बने फ्रेम लगाए जाएंगे जो इसे और भी मजबूत बनाएंगे।

दोस्तों, इस बार ओला ने अपने Gen 3 प्लेटफॉर्म में इस्तेमाल होने वाले प्रोसेसर की संख्या भी कम कर दी है। क्योंकि जहां पहले Gen 1 और Gen 2 प्लेटफॉर्म में 10 और 4 प्रोसेसर इस्तेमाल किए जाते थे, वहीं अब इसकी संख्या घटाकर सिर्फ एक कर दी गई है। क्योंकि कंपनी का कहना है कि इससे वायरिंग सिस्टम और भी आसान हो जाएगा।

 

 

Share This Article
Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *