OLA Electric Bike : ओला इलेक्ट्रिक बाइक बाजार में मचाने वाली है धमाल, जाने के फीचर्स और लॉन्च डेट, बैटरी का हुआ खुलासा

News Ganit
6 Min Read
OLA Electric Bike

OLA Electric Bike : ओला इलेक्ट्रिक बाइक बाजार में मचाने वाली है धमाल, जाने के फीचर्स और लॉन्च डेट, बैटरी का हुआ खुलासा

OLA Electric Bike New Model : OLA इलेक्ट्रिक बाइक धूम मचाने के लिए तैयार है। इलेक्ट्रिक टू इंजिनियर सेक्टर में OLA EV का एक बड़ा नाम बन गया है। कंपनी के पोर्टफोलियो में कई इलेक्ट्रिक बाइक हैं लेकिन अब कंपनी अपनी पहली इलेक्ट्रिक बाइक लॉन्च करने की तैयारी कर रही है।

Read Also : Redmi 12 5G : रेडमी 12 5जी फोन की कीमत में भारी गिरावट, आज ही तुरंत करें ऑर्डर, जानें 13MP सेल्फी कैमरे वाले फीचर्स और कीमत

OLA ने पिछले साल 15 अगस्त को एक इवेंट में इलेक्ट्रिक बाइक की पहली झलक पेश की थी। चार कॉन्सेप्ट इलेक्ट्रिक बाइक में से तीन के डिजाइन का भुगतान भी किया जा चुका है। इस संबंध में ओला इलेक्ट्रिक के सीईओ भावीश अग्रवाल ने अपने एक्सएक्स हैंडल से एक मोटरसाइकिल का टीज़र भी जारी किया था।

OLA Electric Bike Design : डिज़ाइन

इसके डिजाइन के बारे में बात करते हुए भाविश अग्रवाल ने अपने लेटेस्ट ट्वीट में कहा कि आने वाली इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल की बैटरी को आंशिक रूप से टीज किया गया है। इस बैटरी को कई वायर, इलेक्ट्रॉनिक्स और सेंसर से लपेटा गया है। और इसे स्टील ट्यूबलेस चेसिस में रखा गया है। ऐसा लगता है कि मुख्य फ्रेम के स्ट्रेस मेंबर के रूप में बैटरी का उपयोग किया गया है, जिससे बाइक को हैंडल करना आसान होता है।

OLA Electric Bikes Battery : बैटरी

इसकी बैटरी की बात करें तो इस बैटरी पैक में ट्यूबलर फ्रेम है, जिसका जिक्र अल्ट्रा वॉयलेट F77 और मैट एरा द्वारा बनाई गई प्रीमियम इलेक्ट्रिक बाइक में किया गया है। इसलिए यह मोटरसाइकिल अच्छी रेंज देने में सक्षम हो सकती है। इससे पहले पिछले साल ओला इलेक्ट्रिक ने एडवेंचर, रोडस्टर, क्रूजर और डायमंडहेड नाम से चार चैप्टर पेश किए थे।

OLA Electric Bike
                                                                                             OLA Electric Bike

 

इनमें से डायमंडहेड को फिक्स कर दिया गया है और बाकी तीन को भारत के लिए पेटेंट करा लिया गया है। इसलिए इसे जल्द ही भारतीय बाजार में उतारा जा सकता है। ओला इलेक्ट्रिक अपनी पहली इलेक्ट्रिक बाइक साल 2026 में लॉन्च कर सकती है।

 

Ola Electric Bike Price : इलेक्ट्रिक बाइक की कीमत

Ola Electric Bike Price in India : अगर आप सोच रहे हैं कि भारत में कौन सी ओला इलेक्ट्रिक बाइक लॉन्च होने वाली हैं, तो BikeDekho आपके लिए सही कौन सी है। हमारे पास 2024-25 में आने वाली सभी ओला इलेक्ट्रिक बाइक्स की सूची है, जिसमें अपेक्षित कीमत और अपेक्षित लॉन्च तिथियाँ शामिल हैं। 4 बाइक्स के लॉन्च होने की उम्मीद है और इसमें ओला रोडस्टर, ओला क्रूजर और ओला एडवेंचर जैसी बाइक्स शामिल हैं। भारत में लॉन्च होने वाली लेटेस्ट बाइक्स की कीमत भी देखें।

ओला बाइक की कीमत की बात करे तो । ओला भारत में 4 नए मॉडल पेश करती है सबसे लोकप्रिय बाइक हैं। ओला की आने आगामी ओला इलेक्ट्रिक बाइक जिसकी कीमत 2.70 Lakh रुपये से शुरू होती है।

ModelExpected Price
  ओला रोडस्टर  Rs.1.50 लाख
  ओला क्रूजर  Rs.2.70 लाख
  ओला एडवेंचर  Rs. 2 लाख
  ओला डायमंडहेड    Rs. 3.50 लाख

 

Upcoming Ola Electric Bikes FAQअक्सर पूछे जाने वाले प्रश्न 2024 में

1. भारत में कौन सी ओला इलेक्ट्रिक बाइक लॉन्च होने जा रही हैं?

A. ओला इलेक्ट्रिक बाइक जो लॉन्च होने जा रही हैं वे हैं रोडस्टर, एडवेंचर और क्रूजर

2. क्या कोई ओला इलेक्ट्रिक इलेक्ट्रिक बाइक/स्कूटर लॉन्च होने जा रहा है?

A. ओला इलेक्ट्रिक से लॉन्च होने जा रही इलेक्ट्रिक बाइक हैं रोडस्टर, एडवेंचर और क्रूजर।

4. ओला एस1 प्रो 2024 की कीमत कितनी है?

A. ओला एस1 प्रो ई-स्कूटर एक ही वेरिएंट में उपलब्ध है और इसकी कीमत 1,28,999 रुपये (एक्स-शोरूम बैंगलोर, EMPS 2024, इलेक्ट्रिक मोबिलिटी प्रमोशन स्कीम 2024 सहित) है। चुनने के लिए चार से पाँच रंग विकल्प हैं एमेथिस्ट, मैट व्हाइट, स्टेलर ब्लू, मिडनाइट ब्लू और जेट ब्लैक।

5. ओला एस1 प्रो बैटरी की कीमत क्या है?

A. ओला एस1 और एस1 एयर के लिए 3 kWh बैटरी पैक की कीमत 66,549 रुपये और एस1 एयर और एस1 प्रो के लिए 4 kWh बैटरी पैक की कीमत 87,298 रुपये है।

Share This Article
Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *