Honda Activa 7G : अक्टूबर 2024 में लॉन्च होगा होंडा एक्टिवा 7G स्कूटर, जानें कीमत और फीचर्स

News Ganit
6 Min Read
Honda Activa 7G

Honda Activa 7G : अक्टूबर 2024 में लॉन्च होगा होंडा एक्टिवा 7G स्कूटर, जानें कीमत और फीचर्स

Honda Activa 7G Scooty : होंडा एक्टिवा 7G स्कूटर जल्द ही नए फीचर्स के साथ लॉन्च होने जा रहा है, और यह स्कूटी लवर्स के लिए एक बड़ी खबर है! नए मॉडल का डिज़ाइन और परफॉर्मेंस बेहतर होने की उम्मीद है। होंडा एक्टिवा 7G स्कूटर के साथ आपको स्टाइलिश और मॉडर्न लुक मिलेगा जो सभी को आकर्षित करेगा। संभावित लॉन्च महीने की बात करें तो यह स्कूटी अक्टूबर 2024 में आने की संभावना है।

क्या एक्टिवा 7G स्कूटी में नए फीचर्स भी शामिल होंगे जो आपके राइडिंग एक्सपीरियंस को एक नए स्तर पर ले जाएंगे। होंडा ने इस मॉडल में एडवांस टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल किया है, जिसने इसे एफिशिएंट और पावरफुल भी बनाया है। परफॉर्मेंस के मामले में यह स्कूटी अपने पहले के मॉडल्स से काफी आगे है। होंडा एक्टिवा 7G स्कूटर के साथ नए सफर पर निकलने के लिए तैयार हो जाइए, ऐसी ही जानकारी देखने के लिए आर्टिकल को अंत तक पढ़ें

Honda Activa 7G Engine : इंजन

होंडा एक्टिवा 7G स्कूटी इस शानदार स्कूटर के इंजन और स्टॉल की बात करें तो इसमें 109cc, सिंगल-सिलेंडर, एयर-कूल्ड इंजन दिया गया है, जो 7.6bhp और 8.8Nm का म्यूजिकल वर्जन है। एक्टिवा 7G की फ्यूल इकॉनमी एक्टिवा 6G के समान है। फुल टैंक कैपेसिटी की बात करें तो यह 5 लीटर है।

और यह स्कूटर आइडल में 55kmpl देता है। होंडा एक्टिवा 7G कंपनी के एक्टिवा 6G 110cc का सक्सेसर होगा। इस थ्योरी से फाइनल वर्जन के तौर पर कई आइडियल मिलने की उम्मीद है। एक्टिवा 6G की तरह नेक्स्ट जनरेशन मॉडल भी कई अलग-अलग और कई कलर ऑप्शन में उपलब्ध होगा।

 

Read Also : Bhishm Cube : मोदी ने जेलेंसकी को सौंपे चार भीष्म क्यूब युद्ध में घायल जनता के साथ ही सैनिकों को तत्काल मिलेगी चिकित्सा सहायता

 

Honda Activa 7G Design : डिज़ाइन

स्टाइलिंग के मामले में होंडा एक्टिवा 7G में एस्टिमेट 6G का डिज़ाइन बरकरार रह सकता है, हालांकि होंडा बॉडी पार्ट्स को अपडेट कर सकती है और क्रोम एलिमेंट कॉम्बिनेशन को बदल सकती है। होंडा एक्टिवा 6G फिलहाल भारत में छह रंगों में उपलब्ध है – नीला, लाल, पीला, काला, हल्का और ग्रे। इसके अलावा कंपनी इस सब्जेक्ट का एक लिमिटेड-रन मॉडल भी पेश करती है।

जिसमें होंडा एक्टिवा 7G स्कूटर के बारे में मुख्य विवरण दिया गया है। यह तालिका होंडा एक्टिवा 7G स्कूटर की मुख्य विशेषताएं, मूल्य निर्धारण और लॉन्च विवरण दिया है।

FeatureDetails
Engine109cc, single-cylinder, air-cooled engine
Power7.6 bhp
Torque8.8 Nm
Fuel Tank Capacity5 liters
Mileage45-50 kmpl
On-Road Price (India)Rs 80,000 – Rs 90,000
On-Road Price (Bangalore)Rs 93,747
EMI Options (Bangalore)Starting at Rs 1,530
Launch Date in IndiaOctober 2024
Similar ModelsHonda Activa 6G, Hero Pleasure + Xtec, Suzuki Access 125, Honda PCX 125
DesignSimilar to Activa 6G with possible updates
ColorsLikely multiple color options

 

Honda Activa 7G
                                                                                                                          Honda Activa 7G

 

Honda Activa 7g Mileage : माइलेज

होंडा एक्टिवा 7G स्कूटर माइलेज 45 से 50 किलोमीटर प्रति लीटर। इसमें 5 लीटर का फुल टैंक मिल सकता है।

Honda Activa 7G On Road Price : ऑन रोड कीमत

होंडा एक्टिवा 7G स्कूटर को भारत में अक्टूबर 2024 में लॉन्च किए जाने की उम्मीद है, जिसकी अनुमानित कीमत 80,000 से 90,000 रुपये होगी। सबसे पहले अपडेट पाने के लिए वेबसाइट को Follow करें

Honda Activa 7G Price in india launch date : भारत में लॉन्च की डेट

Honda Activa 7G launch date : होंडा एक्टिवा 7G स्कूटर को भारत में अक्टूबर 2024 में लॉन्च होने की उम्मीद है। वर्तमान में उपलब्ध स्कूटर जो एक्टिवा 7G के समान हैं, वे हैं होंडा एक्टिवा 6G, हीरो प्लेज़र + एक्सटेक और सुजुकी सुजुकी 125। एक्टिवा 7G के समान एक अन्य स्कूटर होंडा PCX 125 है जो अक्टूबर 2024 में भारत में लॉन्च हो रहा है।

Honda Activa 7g Price in Bangalore : बैंगलोर में होंडा एक्टिवा 7जी की कीमत

बैंगलोर में होंडा एक्टिवा 7G स्कूटर की कीमत 93,747 रुपये (ऑन-रोड कीमत) से शुरू होती है। इसके अलावा, बैंगलोर में होंडा एक्टिवा 7G स्कूटर 1,530 रुपये से शुरू होने वाले कई EMI कई विकल्पों में उपलब्ध है।

 

 

 

 

Share This Article
Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *