Hero Mavrick 440 : हीरो मैवरिक 440 की डिलीवरी शुरू, देखें फीचर्स और कीमत 

News Ganit
6 Min Read
Hero Mavrick 440 Delivery Starts

Hero Mavrick 440 : हीरो मैवरिक 440 की डिलीवरी शुरू, देखें फीचर्स और कीमत 

Hero Mavrick 440 Delivery Starts : हीरो मोटोकॉर्प ने साल की शुरुआत में अपनी प्रीमियम बाइक हीरो मेवरिक 440 लॉन्च की थी। अब इस बाइक की दुकान भी शुरू हो गई है. आपको बता दें कि मेवरिक 440 हीरो की अब तक की सबसे पावरफुल बाइक है। आइए आगे जानते हैं इस धांसू बाइक के फीचर्स और कीमत के बारे में। हीरो मोटोकॉर्प ने अपनी फ्लैगशिप बाइक मेवरिक 440 लॉन्च करना शुरू कर दिया है।

 

Read Also : Poco F6 Pro : पोको एफ6 प्रो एक स्मार्टफोन है जो 5,000 एमएएच की बैटरी के साथ FCC द्वारा प्रमाणित किया गया है

 

एक्वाटिक सुपरस्टार पवन मुंजाल ने अपनी निजी इच्छा के आधार पर इस अद्भुत बाइक को लॉन्च किया है। हीरो ने इस प्रीमियम सेगमेंट की बाइक को फरवरी 2024 में लॉन्च किया था। लॉन्च के बाद इसकी शुरुआत अप्रैल में हुई। पवन मुंजाल ने बिजनेसमैन को अपनी चाबियां दीं, जो इस बात का संकेत है कि कंपनी को अपनी दमदार बाइक पर पूरा भरोसा है। आने वाले समय में हम सड़कों पर Maverick 440 का धमाका देख सकते हैं.

Hero Mavrick 440 Engine : इंजन

Hero Mavrick 440 Delivery Starts
                                                                                            Hero Mavrick 440 Delivery Starts

 

हीरो मेवरिक 440 में कंपनी ने 440 सीसी का दमदार इंजन दिया है। यह इंजन 27 बीएचपी की पावर और 36 न्यूटन मीटर का टॉर्क जेनरेट करता है। लेकिन खास बात यह है कि इस बाइक के इंजन को खासतौर पर लो-एंड टॉर्क पर फोकस करते हुए डिजाइन किया गया है। इसका मतलब है कि आपको शहर की सड़कों और राजमार्गों दोनों पर शानदार सवारी का अनुभव मिलेगा। लो-एंड टॉर्क वाहन को तेजी से गति करने की अनुमति देता है, खासकर कम गियर में। शहर में बाहर जाने के लिए बार-बार गियर बदलने की झंझट से छुटकारा मिल जाता है। हाईवे पर ओवरटेकिंग के दौरान भी यह इंजन काफी काम आता है।

Hero Mavrick 440 Features : फीचर्स

हीरो मेवरिक 440 न सिर्फ दमदार इंजन बल्कि बेहतरीन फीचर्स से भी लैस है। आइए जानते हैं इस बाइक के कुछ फीचर्स..फ्रंट में 43mm टेलिस्कोपिक फोर्क और रियर में 7-स्टेप एडजस्टेबल ट्विन शॉक्स का बेहतरीन सस्पेंशन दिया गया है, जिससे हर सड़क पर आरामदायक राइड का मजा लिया जा सकता है। सवारी करते समय सुरक्षा सबसे महत्वपूर्ण है. इसी बात को ध्यान में रखते हुए हीरो ने इस बाइक में डुअल-चैनल ABS के साथ फ्रंट में 320mm डिस्क और रियर में 240mm डिस्क दी है,

जो हर स्थिति में बेहतरीन ब्रेकिंग परफॉर्मेंस देती है। हीरो मेवरिक 440 न सिर्फ एक पावरफुल बाइक है बल्कि टेक्नोलॉजी से भरपूर मशीन भी है। इस बाइक में 35 से ज्यादा कनेक्टेड फीचर्स दिए गए हैं। एलईडी लाइट्स और डिजिटल स्पीडोमीटर जैसे फीचर्स न केवल इस बाइक को आधुनिक लुक देते हैं बल्कि रात में बेहतर दृश्यता और सवारी से संबंधित जानकारी आसानी से देखने में भी मदद करते हैं।

FeatureDescription
Engine440cc engine generating 27 bhp of power and 36 Nm of torque, designed for low-end torque
Suspension43mm telescopic fork at the front and 7-step adjustable twin shocks at the rear for a comfortable ride
Brakes320mm disc at the front and 240mm disc at the rear with dual-channel ABS for excellent braking performance
Connected FeaturesMore than 35 connected features for enhanced technology integration
LED LightsLED lights for a modern look and night visibility
Digital SpeedometerDigital speedometer for easy viewing of ride-related information

 

Hero Mavrick 440 Price in India : भारत में कीमत

Hero Mavrick 440 Price : हीरो मेवरिक 440 कीमत के मामले में आपके बजट को भी ध्यान में रखता है। कंपनी इस बाइक को तीन वेरिएंट- बेस, मिड और टॉप में पेश करती है। आइए जानते हैं कीमत का दायरा 1.99 लाख रुपये की एक्स-शोरूम कीमत पर बेस वेरिएंट आपके लिए सबसे अच्छा विकल्प हो सकता है। वहीं, अगर आप ज्यादा फीचर्स चाहते हैं

तो मिड वेरिएंट की कीमत 2.14 लाख रुपये एक्स-शोरूम है। वहीं अगर आप सभी फीचर्स से लैस एक दमदार बाइक चाहते हैं तो इसका टॉप वेरिएंट आपको 2.24 लाख रुपये की एक्स-शोरूम कीमत पर मिल सकता है। तो आप अपने बजट और जरूरत के हिसाब से वेरिएंट चुन सकते हैं।

 

 

Share This Article
Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *