Hero Destini 125 : हीरो डेस्टिनी 125 स्कूटर अगले महीने हो सकता है लॉन्च, जानें फीचर्स और कीमत

News Ganit
6 Min Read
Hero Destini 125

Hero Destini 125 : हीरो डेस्टिनी 125 स्कूटर अगले महीने हो सकता है लॉन्च, जानें फीचर्स और कीमत

हीरो डेस्टिनी 125 हीरो मोटोकॉर्प भारतीय बाजार में अपनी पकड़ मजबूत करने के लिए अपनी शानदार हीरो डेस्टिनी 125 को नए अवतार में लॉन्च करने की तैयारी कर रही है। हाल ही में इस खास स्कूटर के नए वर्जन की स्पाई तस्वीरें सामने आई हैं, जिसमें इसके स्पेसिफिकेशन और फीचर्स के बारे में कुछ अहम जानकारियां मिली हैं। आइए जानते हैं इस नई स्कूटर में क्या बदलाव किए गए हैं।

हीरो डेस्टिनी 125 भारत में 125cc स्कूटर सेगमेंट में सबसे लोकप्रिय मॉडलों में से एक है। यह मॉडल टू-व्हीलर को स्मार्ट और स्मूथ ड्राइव देने के लिए कई आधुनिक फीचर्स के साथ आता है। हीरो के इस मॉडल को खास तौर पर जयपुर में हीरो मोटोकॉर्प के सेंटर ऑफ इनोवेशन एंड टेक्नोलॉजी (CIT) में डिजाइन और विकसित किया गया है।

हीरो डेस्टिनी 125 को हीरो डुएट 125 के समान कॉन्सेप्ट पर पेश किया गया है, लेकिन नए डिजाइन वाले पार्ट्स के साथ। हीरो डेस्टिनी 125 में सिंगल सिलेंडर और एयर-कूल्ड मोटर है। स्कूटर के इंजन को कम रेव्स पर बेहतर टॉर्क देने के लिए डिजाइन किया गया है और इस वजह से स्कूटर ज्यादा रिस्पॉन्सिव हो गया है। स्कूटर की सबसे अच्छी बात यह है कि इसमें ऑटो शट ऑफ फीचर है

 

Read Also : Mahindra XUV200 : महिंद्रा XUV200 नई SUV जो क्रेटा को देगी टक्कर और देगी 26kmpl का माइलेज जाने कीमत एंड फीचर्स 

 

Hero Destini 125 Features : फीचर्स

नई डेस्टिनी 125 स्कूटर में पहले जैसा ही क्लासिक आर्किटेक्चर होगा, लेकिन इसमें कुछ नए फीचर्स भी जोड़े जा सकते हैं। इसमें नया रोलर आर्क, टर्न-बाय-टर्न नेविगेशन के साथ TFT स्क्रीन, LED हेडलाइट्स, USB ग्रेड पोर्ट और बूट लैपटॉप जैसे फीचर्स शामिल हो सकते हैं। इसके अलावा फ्रंट में डिस्क ब्रेक और i3S स्टॉप-स्टार्ट सिस्टम भी होगा, जो इसे और भी एडवांस बनाएगा।

FeatureDetails
DesignStylish front apron, new alloy wheels, disc brakes, sleek side panels, redesigned tail light and rear indicators.
Engine124.6cc single-cylinder, air-cooled engine, 9 bhp power, 10.36 Nm torque.
Mileage50 km per liter (as per ARAI).
FeaturesTFT screen with turn-by-turn navigation, LED headlights, USB port, boot laptop, disc brake, i3S stop-start system.
Special Design ElementsDeveloped at Hero MotoCorp’s CIT, Jaipur.
PriceExpected to increase slightly, but competitive within the segment.
Launch DateExpected by September 2024, around the festival season.

Hero Destini 125
                                                                                                   Hero Destini 125

 

Hero Destini 125 Design : डिज़ाइन

नई डेस्टिनी 125 स्कूटर को पहले से ज्यादा स्टाइलिश और खास बनाया जा रहा है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इसके फ्रंट एप्रन को पूरी तरह से बदल दिया गया है, जिससे इसका लुक और भी शानदार हो गया है। वेरिएंट के आधार पर फ्रंट में नए अलॉय व्हील और डिस्क ब्रेक दिए जा सकते हैं। स्कूटर के पिछले हिस्से में नया एग्जॉस्ट कवर और स्लीक साइड बॉडी पैनल देखने को मिल सकते हैं। टेल लाइट और रियर टर्न इंडिकेटर्स को भी नया और स्लीक डिजाइन दिया गया है, जिससे इसकी स्टाइलिंग और भी बेहतर हो गई है।

Hero Destini 125 Mileage : माइलेज

ARAI ने हीरो डेस्टिनी 125 का माइलेज 50 किलोमीटर प्रति लीटर बताया है। यह सभी वेरिएंट के लिए दावा किया गया माइलेज है।

Hero Destini 125 Engine : इंजन

हीरो डेस्टिनी 125 में 124.6cc का सिंगल-सिलिंडर एयर-कूल्ड इंजन लगा होगा। यह इंजन 9 bhp की पावर और 10.36 Nm का टॉर्क जनरेट करेगा, जिससे यह शहर की सड़कों पर दमदार परफॉर्मेंस दे सकेगा। इस इंजन के साथ नई डेस्टिनी 125 न सिर्फ स्टाइलिश होगी बल्कि पावरफुल भी होगी।

Hero Destini 125 Price : कीमत

नई डेस्टिनी 125 की कीमत में थोड़ी बढ़ोतरी हो सकती है, लेकिन यह अभी भी अपने प्रतिस्पर्धियों की तुलना में बड़ी बढ़ोतरी होगी। यह प्राइवेट लिमिटेड प्राइम और डेस्टिनी 125 के स्कूटर लॉक डैमेज हो सकते हैं।

Hero Destini 125 Lunch Date : लॉन्च डेट 

हीरो डेस्टिनी 125 की लॉन्चिंग (Hero Destini 125 Launch Date) की बात करें तो इसे साल 2024 के फेस्टिवल सीजन यानी सितंबर तक भारतीय बाजार में उतारा जा सकता है।

 

 

Share This Article
Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *